महाविद्यालयों में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता एवं समस्याओं को लेकर विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदर्शन।

 महाविद्यालयों में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता एवं समस्याओं को लेकर विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदर्शन। 



जिले के सभी महाविद्यालयों में छात्रों के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो.. विद्यार्थी परिषद

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद , दरभंगा द्वारा नगर सह मंत्री शिव सुंदर सिंह के नेतृत्व में दरभंगा जिले के सभी महाविद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता व भ्रष्टाचार, नामांकन शुल्क वृद्धि, परीक्षा परिणाम में व्यापक गडबड़ी, परिसर में मूलभूत समस्याओं जैसे विभिन्न मुद्दो को लेकर महारानी कल्याणी महाविद्यालय में धरना प्रर्दशन किया गया साथ ही प्रधानाचार्य के नाम मांगपत्र सौंपा गया ।
इस दौरान सभी कार्यकर्ता विभिन्न मांगों से संबंधित नारेबाजी कर रहे थे जिसमें जिले के सभी महाविद्यालय में मूलभूत सुविधा बहाल करना, कॉमन रूम की व्यवथा करने, बेतहाशा नामांकन शुल्क वृद्धि को वापस लेना, अवैध वसूली पर रोक लगाने सहित परीक्षा परिणाम में हो रही गड़बड़ी को अविलंब रोक लगाने संबधी विषयों को लेकर नारेबाजी किए।
इस अवसर पर जिला संयोजक वागीश झा ने कहा कि आए दिन विश्वविद्यालय द्वारा प्रकाशित रिजल्ट में छात्र-छात्राओं को जानबूझकर पेंडिंग प्रमोटेड किया जाता है ताकि उनसे अवैध वसूली किया जा सके विश्वविद्यालय लूट का केंद्र बन गया है। वही सेमेस्टर सिस्टम में जिस प्रकार से बेतहाशा नामांकन शुल्क की वृद्धि हुई है उससे गरीब छात्रों के ऊपर एक आर्थिक बोझ पड़ा है विश्वविद्यालय इस पर पुनर्विचार कर अविलंब नामांकन शुल्क को कम करें ।

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नवनीत रंजन के कहा की कहा कि अभी तक जिले के सभी महाविद्यालय में स्वच्छ पेयजल, शौचालय, पुस्तकालय, प्रयोगशाला जैसी मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं है इस संदर्भ में महाविद्यालय अपने स्तर से अविलंब छात्रों के लिए सुविधा बहल करें नही तो सभी महाविद्यालयों में चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।
खेलो भारत के संयोजक सत्यम झा ने कहा की जिले के महाविद्यालय में कहीं भी सुचारू रूप से अध्ययन के लिए रीडिंग रूम, कॉमन रूम , खेल सामग्री नही है इसे छात्रों के लिए अविलंब व्यवस्था की जाए अन्यथा हम सभी आम छात्रों के साथ विश्वविद्यालय में प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

मौके पर केएस कॉलेज के छात्र चक्रपाणि झा,रजनीश कुमार, नीतीश सिंह , राहुल यादव, जीतेन्द्र यादव, लक्ष्मण यादव, दिवाकर कुमार, अजय कुमार,नंदन कुमार, सचिन झा, रितिक कुमार, मणिकांत कुमार, आर्यन पांडे, शंभू कुमार आदि उपस्थित थे।


हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
Previous Post Next Post