सिंघवारा • दरभंगा :- गौतम जीविका महिला विकास समिति की वार्षिक आमसभा का सफल आयोजन

 सिंघवारा  • दरभंगा :- गौतम जीविका महिला विकास समिति की वार्षिक आमसभा का सफल आयोजन   



सिंघवारा  • दरभंगा   ; –  गौतम जीविका महिला विकास सहकारी स्वावलम्बी समिति, अस्तुआ सिंघवारा के तत्वाधान में वार्षिक आमसभा का आयोजन किया गया। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का उद्घाटन सीएलएफ अध्यक्ष अनीता देवी, सचिव मंजू देवी, कोषाध्यक्ष ज्योति देवी, डीपीएम डॉक्टर ऋचा गार्गी, मनोरमा कुमारी, रश्मि कुमारी, रिंकू, एवं राजा सागर जी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

वार्षिक आमसभा में डीपीएम ऋचा गार्गी ने उपस्थित सभी जीविका दीदियों को प्रेरित करते हुए कहाँ कि आपकी मेहनत और लगन का परिणाम है कि आज गौतम सीएलएफ लगातर सफलता की सीढ़ियां चढ़ता जा रहा है साथ ही उन्होंने सीएलएफ की सभी दीदियों को लखपति दीदीयों की श्रेणी में शुमार होने के लिए प्रतिबद्धता दिलायी। सभी प्रखंड परियोजना प्रबंधक श्री सर्वेश कुमार शाही ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी और इसके महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि इस वार्षिक आमसभा का उद्देश्य वर्षभर की उपलब्धियों और चुनौतियों की समीक्षा करना तथा आने वाले वर्ष की कार्य योजना तैयार करना है। श्री शाही ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम संगठन की पारदर्शिता और सामूहिक निर्णय लेने की प्रक्रिया को मजबूत बनाते हैं।

श्री राजीव कुमार, क्षेत्रीय समन्वयक, ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के दौरान किए गए आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार से फंड का उपयोग किया गया और विभिन्न परियोजनाओं में निवेश किया गया। इसके अलावा, उन्होंने आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए तैयार की गई कार्य योजना पर भी प्रकाश डाला। इस कार्य योजना में महिला सशक्तिकरण, स्वरोजगार के अवसरों का विस्तार, और सामुदायिक विकास के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है।

कार्यक्रम के दौरान उन समूहों और ग्राम संगठनों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने पिछले वर्ष उत्कृष्ट कार्य किया। साथ ही, जीविका दीदियों और कैडरों को भी उनके योगदान के लिए पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह में इन लोगों को प्रोत्साहन और सम्मान स्वरूप प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह दिए गए।

इस अवसर पर सिंघवारा प्रखंड के सभी कर्मी सुनील कुमार, रिंकू कुमारी, आदि गौतम संकुल स्तरीय संघ के कैडरों, और 400 से अधिक जीविका दीदियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। सभी ने इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम का समापन सामूहिक विचार-विमर्श और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा के साथ हुआ, जिसमें उपस्थित सदस्यों ने अपनी राय और सुझाव साझा किए।


हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
Previous Post Next Post