सलमान खान ने शाहरुख खान को पछाड़ा, दीपिका पादुकोण नवीनतम "स्टार पावर: इंडिया स्पीक्स" सर्वेक्षण में शीर्ष महिला स्टार हैं

 सलमान खान ने शाहरुख खान को पछाड़ा, दीपिका पादुकोण नवीनतम "स्टार पावर: इंडिया स्पीक्स" सर्वेक्षण में शीर्ष महिला स्टार हैं



75,000 प्रशंसकों के सैंपल साइज वाले अपनी तरह के पहले विस्तृत बॉलीवुड सर्वेक्षण "स्टार पावर: इंडिया स्पीक्स" में सलमान खान और दीपिका पादुकोण क्रमशः शीर्ष पुरुष और महिला बॉलीवुड स्टार के रूप में उभरे हैं।



पुरस्कार विजेता फिल्म निर्देशक विपिन अग्निहोत्री की देखरेख में SCARD (सोशल कलेक्टिव एक्शन फॉर रिसर्च एंड डेवलपमेंट) द्वारा आयोजित इस सर्वेक्षण में सलमान खान ने शाहरुख खान और प्रभास को पछाड़कर क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया।

"भारत में नंबर 1 पुरुष स्टार के रूप में सलमान खान की स्थिति को इतना खास बनाने वाली बात यह है कि हाल ही में शाहरुख खान और रणबीर कपूर जैसे लोगों के साथ तुलना करने पर उनकी फिल्में बहुत अच्छा कारोबार नहीं कर रही हैं, लेकिन फिर भी उनके प्रशंसक इतने हैं कि हर कोई उन्हें पसंद करता है," विपिन अग्निहोत्री ने बताया।

अन्य सितारों की बात करें तो रणबीर कपूर सूची में चौथे स्थान पर हैं, उसके बाद अल्लू अर्जुन, कार्तिक आर्यन, विजय, अक्षय कुमार, यश और अजय देवगन हैं।

सर्वेक्षण की कार्यप्रणाली के बारे में विपिन अग्निहोत्री ने कहा कि नियमित रूप से थिएटर जाने वाले दर्शकों से अप्रैल से जुलाई 2024 के महीने के लिए अपने शीर्ष 2 पसंदीदा पुरुष और महिला सितारों के नाम बताने के लिए कहा जाता है। लक्षित समूह में पिछले दो वर्षों में थिएटर में आने वाले लोगों की संख्या के अनुपात में मेट्रो, मिनी मेट्रो और छोटे शहर शामिल हैं।

शीर्ष 10 महिला सितारों की सूची में दीपिका पादुकोण इस समय प्रशंसकों की पसंदीदा हैं, आलिया भट्ट दूसरे स्थान पर हैं, उसके बाद कृति सनोन, करीना कपूर और सरप्राइज पैकेज सामंथा हैं। कैटरीना कैफ और कंगना रनौत क्रमशः 6वें और 7वें स्थान पर पहुंच सकती हैं, उसके बाद रश्मिका मंदाना, श्रद्धा कपूर और कियारा आडवाणी हैं।

विपिन अग्निहोत्री ने कहा, "इस सर्वेक्षण की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का सर्वेक्षण के परिणाम से कोई लेना-देना नहीं है, यह सब प्रशंसकों की व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के बारे में है.


हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
Previous Post Next Post