मंत्री जनक राम ने विकास मित्रों को योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रगति लाने का निर्देश दिया।

   मंत्री जनक राम ने विकास मित्रों को योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रगति लाने का निर्देश दिया।       



दरभंगा  जनक राम   मंत्री अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग, बिहार सरकार ने प्रेक्षागृह दरभंगा में दरभंगा जिला के सभी विकास मित्रों के संवाद कार्यक्रम में भाग लिया।

उन्होंने संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की सरकार की योजनाएं जो चलाई जा रही है, विकास मित्र महादलित टोलों में जाकर लोगों को जानकारी देंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लाभुक योजनाओं का लाभ ले सके।

उन्होंने कहा कि विकास मित्र लिंक के रूप में कार्य करते हैं।

उन्होंने कहा कि विकास मित्रों की मृत्यु की स्थिति में उनके योग्य आश्रितों को विकास मित्र के नियोजन में प्राथमिकता का प्रावधान करने का प्रयास करेंगें।

महादलितों के लाभ की योजनाएं का क्रियान्वयन प्रखंड कल्याण पदाधिकारी के माध्यम से हो, इसके लिए सरकार से बात करेंगें। सामुदायिक भवन सह workshed की योजना लाई जाएगी,जिसमे विकास मित्र को अभिकर्ता बनाए जाने का प्रावधान रहेगा।

प्रखंड कल्याण पदाधिकारियों के लिए वाहन के प्रावधान के लिए प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कल्याण विभाग का प्रखंड स्तर पर 50 लाख की राशि से एक भवन निर्माण किया जाएगा, जिसमें प्रखंड कल्याण पदाधिकारी का कार्यालय होगा और विकास मित्रों की बैठक के लिए सभा भवन होगा।

कार्यक्रम के पश्चात अतिथिगृह में विभागीय पदाधिकारीयों के साथ बैठक किया गया।

बैठक में सभी पदाधिकारीयों को निर्देश दिया गया कि सरकार की जो योजनाऐं चलाई जा रही है, इसका लाभ पात्र लाभुक को शत-प्रतिशत मिले।


हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram पर फॉलो करे – Click Here
  • Whats apps Channel फॉलो करे – Click Here
  • Google News ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
Previous Post Next Post